अंर्तराष्ट्रीय युवा दिवस पर मुकन्द लाल नैशनल कॉलेज में एच0आई0वी0/एडस के प्रति विद्यार्थियों को किया गया जागरूक

कॉलेज में अंर्तराष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य पर विद्यार्थियों को लैक्चर व डॉक्यूमैंट्री पिफल्म के माध्यम से एच0आई0वी0/एड्स के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान श्री सुदेश काम्बोज, मासमिडिया अध्किारी स्वास्थ्य विभाग यमुनानगर ने एच0आई0वी0/एड्स के कारणों, लक्षणों एवं बचाओं के बारे में विद्यार्थियों को विस्तार से जानकारी दी। इसके पश्चात कॉलेज सभागार में उपस्थित श्री गोपीचंद आई.सी.टी.सी. कांऊसलर, सामान्य हस्पताल, यमुनानगर द्वारा टोल Úी नम्बर 1097 के बारे में बताया जिस पर आप एड्स से सम्बध्ति कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
श्रीमति सीमा चौध्री, आई.सी.टी.सी. कांऊसलर ने रक्तदान और रक्त ट्रांसपफयूजन के बारे में जानकारी दी कि व्यक्ति कितने दिनों के अन्तराल पर दुबारा रक्त दान कर सकता है जिसका कोई नुकसान नहीं है। इसके अतिरिक्त सोनाली शर्मा, आई.सी.टी.सी. कांऊसलर ने भी एच0आई0वी0/एड्स टैस्टिंग सैन्टर के बारे जानकारी दी कि किस जगह पर आप इन टैस्टों को करवा सकते हैं और आपकी जानकारी भी गोपनीय रखी जाती है।
कॉलेज के कार्यकारी प्राचार्य डॉ0 अजय शर्मा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजनों से समाज में जागरूकता आती है और उन्होने बताया कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों में जागरूकता बढ़ती है और आज के युवा को एच0आई0वी0/एडस् के प्रति जागरूक होना आवश्यक हो गया है।