अंर्तराष्ट्रीय युवा दिवस पर मुकन्द लाल नैशनल कॉलेज में एच0आई0वी0/एडस पर दिखाई डाक्यूमैंट्री पिफल्म एवं पोस्टर मैंकिग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

मुकन्द लाल नैशनल कॉलेज के सभागार में विश्व युवा दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों को एच0आई0वी0/एड्स से सम्बन्ध्ति विषय पर डाक्यूमैंट्री पिफल्म दिखाई गई एवं पोस्टर मेंकिग प्रतियोगिता के द्वारा विद्यार्थियों को एच0आई0वी0/एड्स जैसे भंयकर महामारी के विषय में जागरूक किया गया। इस प्रतियोगिता में कॉलेज के विद्यार्थियों के बढचढ़ भाग लिया।
इस प्रकार के कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों के माध्यम से समाज को एच0आई0वी0/एड्स जैसी महामारी के विषय में जागरूकता का संदेश देना है। साथ ही यह बताना भी था कि किस प्रकार एच0आई0वी0/एड्स से बचाव किया जा सकता है। इस प्रशिक्षण शिविर का मुख्य उद्देश्य लोगों में एच0आई0वी0/एड्स के प्रति पफैली भ्रामक अवधराणाओं को दूर करना भी था।
कार्यक्रम के दौरान कॉलेज रैड क्रॉस इंचार्ज प्रौ0 जितेन्द्र कुमार ने एच0आई0वी0/एड्स विषय पर विद्यार्थियों के प्रश्नों के जवाब दिए एवं उनको इस विषय पर शंका के बारे में भी अवगत कराया।
कॉलेज प्राचार्य डॉ शैलेश कपूर ने सन्देश में बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से विद्यार्थियों में एच0आई0वी0/एड्स जैसे भयंकर महामारी के प्रति जागरूकता लाई जा सकती है।
इस कार्यक्रम का आयोेजन कॉलेज रैडक्रॉस यूनिट के संचालक प्रो0 जितेन्द्र कुमार एवं प्रो0 अजय कुमार के संयुक्त नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर डॉ0 अजय शर्मा, डॉ0 सोमनाथ, प्रो0 जितेन्द्र सिंह, प्रो0 हिमानी एवं नेहा एवं राकेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।