71 वां स्वतन्त्राता दिवस समारोह

मुकन्द लाल नेशनल कॉलेज के प्रागंण में 71 वां स्वतंत्राता दिवस समारोह बड़े ही हर्षोल्लास एवं ध्ूमधम से मनाया गया। 70 वर्ष पूर्व आज के ही दिन भारतीय ध्रा को अंग्रेजी हुकुमत से स्वतंत्राता प्राप्त हुई थी जिसको प्राप्त करने में हजारों-लाखों देश भक्तों ने अपना सर्वस्व इस देश पर कुर्बान कर दिया था।
सर्वप्रथम कॉलेज के कार्यकारी प्राचार्य डॉ0 अजय शर्मा ने ध्वजारोहण किया तथा एन0सी0सी0 टुकड़ी का निरीक्षण किया। उन्होनें कहा कि आज का दिन हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि असंख्य कुर्बानियों के बाद हमें स्वतंत्राता प्राप्त हुई थी तथा आज हम सभी भारतवासी स्वतंत्रा वातावरण में रह रहे हैं। इसलिए उन सभी देशभक्तों को शत-शत नमन है।
समारोह में डॉ0 श्रीप्रकाश एवं डॉ0 निर्मल सिंह ने भी अपने विचार रखे तथा इतिहास के कुछ ऐसे बिन्दुओं को छुआ जिसे सुनकर आंखे नम हो जाती है। इस अवसर पर कॉलेज के सभी प्राध्यापकगण व नॉनटीचिंग स्टापफ के सभी सदस्य उपस्थित रहे। मंच को संचालन डॉ0 संजीव चौध्री द्वारा किया गया।
कॉलेज के एन0सी0सी0, एन0एस0एस0, रैड क्रॉस के विद्यार्थियों ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई तथा संगीत एवं सांस्कृतिक विभाग की ओर से देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किये गये। अंत में कॉलेज के आयोजित स्लोगन राईंिटग तथा पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताओं में विजयी छात्रा-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के समापन पर सभी स्टापफ सदस्यों तथा विद्यार्थियों को मिठाई वितरित की गई।