Celebrated Birth Anniversary of Sardar Vallabhai Patel, October 31st, 2016

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर मुकन्द लाल नैशनल कॉलेज, यमुनानगर में मनाया गया राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता दिवस

यमुनानगर, 31 अक्तुबर, 2016 ; द्धः- स्थानीय मुकन्द लाल नेशनल कॉलेज में भारत के प्रथम गृहमंत्राी लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता दिवस मनाया गया। सरदार वल्लभ भाई पटेल को आजादी के बाद विभिन्न रियासतों में बिखरे भारत के भू-राजनीतिक एकीकरण में केन्द्रीय भूमिका निभाने के लिए लौह पुरुष भी कहा जाता है। इसमें कॉलेज के एन0सी0सी0, एन0एस0एस0, रैड क्रॉस, वुमैन स्टीड़ी सैल एवं अन्य विभागों के विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़ हिस्सा लिया। कॉलेज प्राचार्य डॉ0 शैलेश कपूर ने सभी छात्रा-छात्राओं एवं कॉलेज के सभी प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई।
डॉ0 कपूर ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनकी उपलब्ध्यिों पर चर्चा की और कहा कि उन्होनें भारत की एकता एवं अखण्डता बनाये रखने के लिए 560 से अध्कि रियासतों का एकीकरण किया। आज भारत वर्ष उनकी जयन्ती राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता दिवस के रूप मना रही है। इसके पश्चात कॉलेज के विद्यार्थियों ने शहर में रन पफार यूनिटी के बैनर तले राष्ट्रीय एकता के नारों के साथ पैदल मार्च किया और शहर में एकता एवं भाई-चारे का संदेश दिया। इस सदभावना यात्रा में डॉ0 महेन्द्र सिंह, डॉ0 सोमनाथ, प्रो0 राजबीर एवं डॉ. रमेश कुमार, प्रो0 जितेन्द्र सिंह उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में डॉ0 संजीव चौध्री एवं डॉ0 श्रीप्रकाश ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए अपने विचार व्यक्त किये। इस कार्यक्रम को सपफल बनाने के लिए एन0एस0एस0 एवं एन0सी0सी अध्किारारियों का विशेष योगदान रहा।

इस अवसर पर कॉलेज के सभी प्राध्यापणक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
dsc_1631

unnamed-1

unnamed