Event Organized by Legal Literacy Cell

मुकन्द लाल नैशनल कॉलेज में जिला स्तरीय लीगल लिटरैसी सेल की ओर से ‘‘नशा व मादक द्रव्यों के नुकसान व रोकथाम’’ हेतु वृहद स्तर पर जागरूकता शिविर का सपफल आयोजन किया गया। जिसमें राज्य सेवा प्राध्किरण, हरियाणा ;डी0एल0एस0ए0द्ध की ओर से नियुक्त एडवोकेट निध् िबख्शी व अवतार सिंह चुघ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होनें विद्यार्थियों को नशे के दुष्परिणाम, उनसे बचाव, नशे से सम्बंध्ति सजा के प्रावधन व उनसे बचाव के विविध् पहलुओं पर सूक्ष्मता से प्रकाश डालते हुए कहा कि- ‘‘नशा समाज के लिए अत्यंत हानिकारक है। यह वह दीमक है जो व्यक्ति, परिवार व समाज को भीतर से खोखला करके जीवन की समाप्ति का कारण बन जाता है। अतैव हम सभी को इस अभियान के प्रति जागरूक होते हुए नशा मुक्त समाज की स्थापना के लिए कृतसंकल्प रहना चाहिए।’’
इस अवसर पर इस महाविद्यालय प्रागंण में भाषण व स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें प्रथम सरगम, द्वितीय दीक्षा व तृतीय स्मृति तथा भाषण प्रतियोगिता में शुभा, वंशिका व अंजलि शर्मा ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम का सपफल आयोजन कॉलेज लीगल लिट्रैसी सेल के संयोजक प्रो0 जितेन्द्र सिंह व डॉ रमेश कुमार के कुशल नेतृत्व में सम्पन्न हुआ।
कॉलेज के कार्यकारी प्राचार्य प्रो0 अनिल ऑबराय ने कार्यक्रम के सपफल आयोजन के लिए लीगल लीट्रैसी सेल के संयोजक प्रो0 जितेन्द्र सिंह व डॉ0 रमेश कुमार को बधई दी और कहा कि इस प्रकार की गतिविध्यिों से विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर मिलता है। जिसमें सभी को बढ़चढ़कर अपनी अपनी सहभागिता करनी चाहिए।